Birthday spcl: नाम बदलते ही Akshay Kumar को मिली बड़ी पहचान, मुंबई में खरीदा आलीशान बंगला, जहां कभी चौकीदार ने खड़े होने से किया था मना


नई दिल्ली। बॉलीवुड में ‘खिलाड़ी कुमार’ के नाम से पहचाने जाने वाले Akshay Kumar आज अपना 53 वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने जा रहे हैं। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी ऐसी बात से अवगत करा रहे हैं जिसके बारे में शायद आप नही जानते होंगे। आज फिल्म इंडस्ट्री में भले ही वो सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर बन गए हों, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब इस एक्टर के पास कमाई का कोई साधन भी नही था। उनके पिता पहले आर्मी में थे, फिर अकाउंटेंट की नौकरी करने लगे। घर की आर्थिक हालत को देखते हुए अक्षय ने कभी होटल में काम किया, तो कभी ट्रैवल एजेंट का, इसके बाद वो कुंदन की ज्वैलरी बेचने लगे।

Akshay Kumar ने किसी तरह से अपनी पढ़ाई भी पूरी की, और पिता के कहने पर वो मार्शल आर्ट सीखने बैंकॉक चले गए। जहां उन्होंने ब्लैक बेल्ट हासिल किया। एक इंटरव्यू में अक्षय ने बताया था कि हर तरह के काम करने के बाद किसी ने उन्हें मॉडलिंग करने के लिए कहा। उसके बाद पहला काम फर्नीचर की दुकान पर फोटोशूट करने का मिला। और इस पहले फोटोशूट के लिए उन्हें 21 हजार रुपये मिले थे एक बार वो किसी मॉडल कॉर्डिनेटर को अपनी तस्वीरें दिखा रहे थे तभी वहां प्रमोद चक्रवर्ती मिले और उन्होंने अक्षय कुमार को देखते ही कहा कि – फिल्म करोगे? अक्षय ने तुंरत ही हामी भर दी इसके लिए उन्होंने अक्षय कुमार को पांच हजार का चेक दिया।

अक्षय की अचानक किस्मत बदलने का कारण वो अपने नाम को बताते है उनका रियल नाम पहले राजीव भाटिया था। एक दिन उन्होंने अपना नाम बदलकर अक्षय कुमार कर लिया।फिर इसे संयोग कहें या फिर कुछ और। नाम बदलते ही अगले ही दिन अक्षय के हाथ एक बड़ी फिल्म लग गई। और इस पहली फिल्म में काम करते ही वो रातों रात एक स्टार बनकर उभरे।

आज अक्षय कुमार के पास किसी चीज की कमी नही है लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्हें लोग घर के सामने भी खड़े होने से भगा देते थे। ऐसा ही एक हादसा उस समय हुआ था जब अक्षय कुमार फोटोशूट कराने के लिए मुंबई के एक आलीशन बंगले के सामने खड़े थे तभी चौकीदार ने उन्हें खड़ा देखते ही वहां से हटा दिया। फिर क्या था अक्षय को वो बात ऐसी लगी कि एक बड़ा स्टार बनते ही सबसे पहले उन्होंने वही बंगला खरीद लिया। आज के समय में उस बंगले में अक्षय कुमार अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं। इस सपनों के घर को ट्विंकल खन्ना ने डिजाइन किया है। जो समंदर के किनारे बसा है।

You Must Read This :  Sadak 2 की Singer हुईं कोरोना पॉजिटिव, पोस्ट कर कही ये बात





Source link

Posts You May Love to Read !!

Leave a Comment