‘बियोन्से शरमा जाएगी’ गाने में ‘गोरिया’ का इस्तेमाल, रंगभेद के लगे आरोप, निर्देशक ने मांगी माफी


मुंबई। अभिनेता ईशान खट्टर ( Ishaan Khattar ) और अनन्या पांडे ( Ananaya Panday ) पर फिल्माए गए ‘खाली पीली’ ( Khaali Peeli ) के गाने ‘बियोन्से शरमा जाएगी’ ( Beyonce Sharma Jayegi ) पर उठे विवाद को लेकर फिल्म के निर्देशक मकबूल खान ( Maqbool Khan ) ने लोगों से माफी मांगी है। उनका कहना है कि इस गाने में ‘गोरिया’ शब्द का इस्तेमाल किसी की भावनाओं को आहत करने के लिए नहीं किया गया और न ही इरादा अमरीकी पॉप स्टार बियोन्स नोल्स ( American singer Beyonce Knowles ) का उपहास उड़ाने का था।

विवाद पर सफाई देते हुए मकबूल ने कहा- ‘फिल्मी गानों में गोरी या गोरिया का इस्तेमाल अमूमन होता रहा है। फिर भी अगर हमारे गाने से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो हम बेहिचक माफी मांगते हैं।’

रंगभेद का आरोप
इस गाने को लेकर सोशल मीडिया पर लोग रंगभेद का आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि गाने में ‘गोरिया’ को देखकर अमेरिकन पॉप सिंगर बियोन्स के शरमाने की बात कही गई है। गौरतलब है कि ‘खाली पीली’ दो अक्टूबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है।

सोशल मीडिया पर हो चुकी है इनकी खिंचाई
‘खाली पीली’ का यह गाना ही नहीं, इससे पहले भी सोशल मीडिया यूजर्स ने कई फिल्मकारों को गलत संदेश देने पर खिंचाई की है। हाल ही एकता कपूर की वेब सीरीज में सेना की छवि गलत दिखाने पर हंगामा हुआ। लोगों ने ऐसे चित्रण के लिए एकता को जमकर फटकार लगाई। इस मामले में एकता को माफी मांगनी पड़ी। इतना ही नहीं, इसके बाद तो रक्षा मंत्रालय ने पत्र लिखकर सीबीएफसी को सेना से जुड़े दृश्यों पर पूर्व अनुमति की तलवार भी लटका दी।

You Must Read This :  पार्टी में अपना टिफिन लेकर पहुंचे थे Sushant Singh Rajput, शराब को हाथ तक नहीं लगाया, डेनमार्क के एंटरप्रेन्योर का खुलासा





Source link

Posts You May Love to Read !!

Leave a Comment