इधर रिया की गिरफ्तारी, उधर सिनटा की अपील : महिलाओं की गरिमा बनाए रखें


नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मंगलवार को इधर अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ( rhea chakraborty ) को गिरफ्तार करने की तैयार चल रही थी, उधर द सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (सिनटा CINTAA) ने एक बयान जारी कर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) की मौत के बाद अभिनय बिरादरी पर मीडिया वर्गो द्वारा किए जा रहे लगातार कथित हमले की निंदा की। बॉलीवुड पर पिछले दिनों ड्रग हब होने का आरोप भी लगाया गया था। अभिनेत्री कंगना रनौत ने दावा किया था कि बॉलीवुड उद्योग के 99 प्रतिशत लोग ड्रग्स लेते हैं।

सिनटा के बयान में महिलाओं की गरिमा बनाए रखने की अपील की गई है। कहा गया है कि महिला सहयोगियों के साथ किसी भी तरह का अनादर गंभीर चिंता का विषय है। यह अवलोकन सोमवार को एनसीबी कार्यालय जा रहीं रिया के रास्ते में मीडियाकर्मियों और छायाकारों द्वारा जुटी भीड़ और उन्हें घेरने के मद्देनजर आया है।

सिनटा के बयान में कहा गया है कि समाचार मीडिया, मीडिया और मनोरंजन उद्योग का एक अभिन्न हिस्सा है और पिछले कुछ हफ्तों में अभिनेताओं की बिरादरी के पुरुषों और महिलाओं पर मीडिया के एक वर्ग द्वारा हमला बोला जा रहा है। बयान में कहा गया है कि कोई स्वयं ही न्यायाधीश या जूरी बनकर कार्य नहीं कर सकता। बयान में कहा गया है, दर्शकों की रेटिंग को बढ़ावा देने के प्रयास में, भयावह नतीजों को नजरअंदाज कर दिया जाता है। एसोसिएशन ने टीवी पर चलने वाली बहस और किसी के भी द्वारा व्यक्तिगत राय बनाने पर भी सवाल उठाए हैं।

सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन छह दशक से अधिक समय से अभिनेताओं के समुदाय का प्रतिनिधित्व करता है। उसने अब अपने सदस्यों को बदनाम करने वाली उनके प्रति कथित प्रतिशोध के लिए अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं।

You Must Read This :  मैगजीन फोटोशूट में Sara Ali Khan का आउटफिट देख भड़के यूजर्स, कमेंट कर कहा-'लगता है तुम्हारे पिता से बात करनी पड़ेगी'

एसोसिएशन ने कहा, एक बिरादरी के रूप में, हम भी एक निष्पक्ष जांच चाहते हैं, लेकिन ऐसे समय तक जब तक सच्चाई का खुलासा नहीं किया जाता है, एक व्यक्ति की प्रतिष्ठा को खराब नहीं किया जाना चाहिए, उनकी आजीविका को छीन नहीं लिया जाना चाहिए, उनके आत्मसम्मान को नहीं रौंदना चाहिए और उनकी ईमानदारी पर सवाल खड़े नहीं किए जाने चाहिए।

बयान में कहा गया है, अभिनेता इस महान राष्ट्र के सांस्कृतिक राजदूत हैं और देशों के मूल मूल्यों को उनके माध्यम से दुनिया के बाकी हिस्सों में साझा किया जाता है।एसोसिएशन ने कहा, सीआईएनटीएए फिल्म बिरादरी में सबसे मजबूत यूनियनों में से एक है। हमारी विचारधारा वास्तव में धर्मनिरपेक्ष है और यह सच्चे भाईचारे को बढ़ावा देती है, चाहे कोई भी जाति, पंथ या धर्म किसी भी सदस्य से संबंधित हो। अंतर्राष्ट्रीय फेडरेशन ऑफ एक्टर्स-परफॉर्मर्स यूनियन (एफआईए) के पांचवें सबसे बड़े सदस्य के रूप में। हमारी आवाज और बयान दुनियाभर में मूल्यवान हैं।

सिनटा ने स्पष्ट किया, हमारे लिए यह कहना खुशी की बात है कि हमारे कई कलाकारों ने पद्मश्री/पद्मभूषण पुरस्कार प्राप्त किए हैं, जो कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय उद्धरणों के साथ जुड़े हैं। हम बुद्धिमान, सम्मानित और शिक्षित वर्ग से जुड़े हैं। बयान ने कहा गया है, सिनटा बहुत ²ढ़ता से सभी महिलाओं की गरिमा को बनाए रखने की वकालत करता है। हमारी महिला सहयोगियों के अनादर की कोई भी घटना गंभीर चिंता का विषय है। बयान सिनटा की कार्यकारी समिति द्वारा हस्ताक्षरित है।





Source link

Posts You May Love to Read !!

Leave a Comment